Monday, July 22, 2024

YouTube डाउन होने से सोशल मीडिया पर मची खलबली, यूजर्स को फीड में नजर नहीं आ रहे वीडियोज

 YouTube डाउन होने से सोशल मीडिया पर मची खलबली, यूजर्स को फीड में नजर नहीं आ रहे वीडियोज


YouTube डाउन होने से सोशल मीडिया पर मची खलबली, यूजर्स को फीड में नजर नहीं आ रहे वीडियोज

दुनियाभर के कई हिस्सों में YouTube में प्रॉब्लम देखने को मिल रही है। YouTube को लेकर लाखों यूजर्स उस समय परेशान हो गए, जब उनके अपलोड किए गए वीडियो उन्हें फीड में नजर नहीं आ रहे थे। यूजर्स को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो कहां चले गए।


सोशल मीडिया साइट्स पर कुछ यूजर्स ने YouTube में आ रही इस समस्या को शेयर किया, तब पता लगा कि सोमवार को कुछ देर के लिए YouTube डाउन हो गया था। इस वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन कुछ समय के बाद अपलोड किए गए वीडियो फीड में नजर आने लगे। वहीं कुछ यूजर्स को YouTube डाउन होने की वजह से नुकसान का भी सामना करना पड़ा है।

Read More


YouTube Studio में आई परेशानी

रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स YouTube Studio में आ रही परेशानी की भी बात कर रहे हैं। कई लोगों को YouTube पर वीडियोज अपलोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देखा जाए तो अधिकतर यूजर्स वैसे ही इससे प्रभावित है, जो वीडियोज को अपलोड करते हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ये सिर्फ YouTube Studio की ही अकेले की परेशानी हो।



पोर्टल डाउन होने की मिल रही शिकायत

Downdetector के अनुसार, YouTube Down की समस्या आज दोपहर के 3 बजे से देखने को मिल रही है। इस पोर्टल पर लोग YouTube डाउन होने की लगातार शिकायत कर रहे हैं। साथ ही कुछ लोगों को वीडियो अपलोड करने में भी दिक्कत आ रही है।


X पर यूजर्स ने शेयर की परेशानी

YouTube के डाउन होने के बाद लाखों यूजर्स ने अपनी परेशानियों को शेयर करने के लिए X का सहारा लिया। एक यूजर ने लिखा है कि दुनिया के सबसे बड़े वीडियो शेयरिंग पेल्टफॉर्मों में से एक YouTube वर्तमान में यूजर्स को प्रभावित करने वाली एक आउटेज का सामना कर रहा है। दूसरे यूजर ने लिखा, मैं अभी एक शॉर्ट अपलोड करना चाहता हूं, लेकिन दुख की बात यह है कि YouTube बंद है।


शिकायतों के बाद मीम्स का भी सिलसिला हुआ जारी

सोशल मीडिया पर YouTube डाउन होने की शिकायतों के बाद मीम्स का भी सिलसिला जारी हो चुका है, जिसमें से एक यूजर्स ने मीम्स शेयर करते हुए लिखा कि, YouTube में वीडियोज अपलोड बंद हो गए है। क्या इसके पीछे Microsoft का हाथ है?।


YouTube ने जारी किया बयान


YouTube के डाउन होने के बाद लगातार मिल रही शिकायतों के बीच YouTube की ओर से बयान जारी किया गया है। एक्स पर किए गए पोस्ट के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि हमें यूजर्स की परेशानी की जानकारी मिली है। हम इस गडबड़ी को देख रहे हैं। जरूरत पड़ी तो आपसे और जानकारी भी लेंगे।











No comments:

Post a Comment

YouTube Video Creation Tips: A Guide for Aspiring Creators

◾Briefly introduce the importance of YouTube as a platform for sharing content. ◾ Highlight the benefits of creating high-quality videos. ...